[PDF]UPPSC Mains Result 2021-22 @uppsc.up.nic.in: Download now

Share your love ❤️

यूपीपीएससी मेन्स रिजल्ट 2021-22 (UPPSC Mains Result 2021-22 )की घोषणा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने uppsc.up.nic.in पर की है। उम्मीदवार इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

PDF]UPPSC Mains Result 2021-22 @uppsc.up.nic.in: Download now
PDF]UPPSC Mains Result 2021-22 @uppsc.up.nic.in: Download now

UPPSC Mains Result 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर कंबाइंड अपर सबऑर्डिनेट सर्विस मेन्स परीक्षा परिणाम 2021 की घोषणा की है। परिणाम के अनुसार, कुल 1285 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा पास की है। उम्मीदवार जो मुख्य परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से या नीचे दिए गए यूपीपीएससी मेन्स एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं:

UPPSC PCS Mains Result 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने आज 12 जुलाई, 2022 को UPPSC PCS Mains Result 2021 की घोषणा की है। जो उम्मीदवार कंबाइंड स्टेट / अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज एग्जाम (मेन्स) में शामिल हुए थे, वे चेक करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उनकी योग्यता की स्थिति।

UPPSC PCS Mains Result 2021: इन कई उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट

किया गया, परिणाम के आंकड़ों के अनुसार, कुल 1,285 उम्मीदवारों ने UPPSC PCS मेन्स परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है। चयन प्रक्रिया के अनुसार, इन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। साक्षात्कार दौर अनुसूची के बारे में विवरण बाद में सूचित किया जाएगा।

यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परीक्षा 2021 के बारे में:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने UPPSC PCS Mains परीक्षा 2021 का आयोजन 23 मार्च से 27 मार्च, 2022 तक लखनऊ, गाजियाबाद और प्रयागराज जिलों में किया था। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले कुल 5,957 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। आयोग का लक्ष्य डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी, सहायक आयुक्त (वाणिज्य कर), गन्ना निरीक्षक, सहायक चीनी आयुक्त और ऐसे ही अन्य पदों की कुल 623 रिक्तियों को भरना है।

UPPSC Mains Result 2021: फाइनल मार्कशीट जल्द ही उपलब्ध होगी

यूपीपीएससी सचिव ने मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी करने के बाद कहा कि मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों के साथ-साथ श्रेणी-वार कट-ऑफ अंतिम परिणाम आने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे। . इसलिए, साक्षात्कार के दौर के परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए अपनी अंतिम अंकतालिकाओं को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

UPPSC Mains Result 2021: मेरिट लिस्ट चेक करने के चरण

जो उम्मीदवार कंबाइंड स्टेट / अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज मेन्स परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें परीक्षा के लिए मेरिट लिस्ट की जांच करने के लिए यहां बताए गए सरल निर्देशों का पालन करना चाहिए।

  1. यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर लॉग इन करें।
  2. ‘सूचना बुलेटिन’ टैब के तहत स्थित लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है कि ‘संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 में साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची’।
  3. साक्षात्कार दौर के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  4. लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करें।
  5. यदि उपस्थित होते हैं, तो आपको साक्षात्कार के दौर के लिए योग्य घोषित किया जाता है।
  6. अपने डिवाइस पर फाइल डाउनलोड करें और जरूरत पड़ने पर इसकी कॉपी प्रिंट करें।

यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स रिजल्ट 2021 की जांच के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स मेरिट लिस्ट 2021 यहां

देखें आधिकारिक वेबसाइट का लिंक: uppsc.up.nic.in

UPPSC PCS Mains परीक्षा 23 मार्च से 27 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी जिसमें 5957 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। सभी चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार दौर के लिए उपस्थित होना आवश्यक होगा।

यूपीपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 कैसे डाउनलोड करें? UPPSC Mains Result 2021-22 result check

  1. यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं
    1. ‘सूचना बुलेटिन’ के तहत वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें, संयुक्त राज्य/अपर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 में साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची’
  2. यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें
  3. चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर चेक करें
  4. पीडीएफ का प्रिंटआउट लें

परिणाम नोटिस के अनुसार, यूपी से बाहर की महिला उम्मीदवारों का परिणाम 2019 की विशेष अपील संख्या डी 475 में माननीय उच्च न्यायालय के अंतिम आदेश और निर्णय के अधीन होगा।

Share your love ❤️

Leave a Reply

Your email address will not be published.